Infinix Hot 40 Pro लॉन्च होते ही धमाल मचा देगा, फीचर्स की भरमार वाले इस मोबाइल की कीमत जानकर हो जाओगे हैरान

Infinix ने Infinix Hot 40 सीरीज नाम से एक शानदार सीरीज कर रहा है, जिसमें प्रभावशाली फीचर्स वाले किफायती स्मार्टफोन शामिल है।

बाजार में प्रवेश करते ही यह स्मार्टफोन लाइनअप कर अलग-अलग डिजाइन में उपलब्ध होगा। अब हम Infinix Hot 40 Pro की कुछ विशिष्ठ विशेषताएं पर प्रकाश डालेंगे।

Infinix Hot 40 Pro
Infinix Hot 40 Pro

What are the main features of Infinix Hot 40 Pro?

एस स्मार्टफोन कई प्रभावशाली सुविधा प्रदान करेगा। इसकी सबसे उल्लेखनीय विशेषता इसकी सामर्थ्य है, क्योंकि यह बहुत कम कीमत पर उपलब्ध है। इसके अलावा, यह फोन कोई अन्य सुविधा भी प्रदान करता है। इन सुविधाओं में निम्नलिखित शामिल है.

  • Infinix Hot 40 Pro पर ऑपरेटिंग सिस्टम XOS 13.5 है, जो Android 13 पर आधारित है।
  • यह भिन्न रंगों में आता है जिसमें पास ब्लू/होराइजन गोल्ड और स्टारलिट ब्लैक/स्टारफॉल ग्रीन शामिल है।
  • इस डिवाइस का वजन 199 ग्राम है और इसकी अधिकतम ब्राइटनेस 500 निट्स है।
  • इसमें 6.78 इंच का full HD Display है।
  • इसमें microSD card का भी स्लॉट है जो की 1 TB तक एक्सपेंडेबल है।
  • इसमें 3.5 mm ऑडियो जैक, ड्यूल नैनो सिम पोर्ट, फिंगरप्रिंट और जायरोस्कोप सेंसर भी शामिल है।
  • Infinix Hot 40 Pro 4G नेटवर्क को सपोर्ट करता है।
  • इसमें ट्रिपल कैमरा सेटअप और यह दो स्टोरेज विकल्प प्रदान करता है।
features of Infinix Hot 40 Pro
Features of Infinix Hot 40 Pro

What is the Price & Launch date of Infinix Hot 40 Pro in India?

इस स्मार्टफोन के प्राइस की बात करें तो यह स्मार्टफोन दो वेरिएंट के साथ आ रहा है, दोनों ही वेरिएंट के प्राइस अलग-अलग देखने को मिलने वाले हैं।

स्मार्टफोन का प्राइस आपको 12,000 से 13,000 के बीच में देखने को मिलने वाला है। यह स्मार्टफोन 10 फरवरी को मार्केट में आ रहा है।

What is the actual design of Infinix Hot 40 Pro?

स्मार्टफोन में काफी अच्छे डिजाइन देखने को मिल रहे हैं, infinix के इस स्मार्टफोन का डिजाइन कुछ इस प्रकार रहने वाला है कुछ इस प्रकार है इसकी लंबाई 168.6 mm है, इसकी चौड़ाई 76.6 mm है और इसकी मोटाई 8.3 mm है यह स्मार्टफोन प्लास्टिक से बनी बैक के साथ आ रहा है।

design of Infinix Hot 40 Pro
Design of Infinix Hot 40 Pro

इसमें चार डिफरेंट इसमें चार भिन्न-भिन्न प्रकार के डिजाइन कलर के ऑप्शन देखने को मिल रहे हैं इसके अलावा यह स्मार्टफोन 199 ग्राम का है।

What quality display does Infinix Hot 40 Pro have?

डिस्पले क्वालिटी के बारे में बताएं तो यह स्मार्टफोन 6.78 इंच IPS LCD डिस्पले लेकर आ रहा है जिसमें आप 120 Hz रिफ्रेश रेट का आनंद ले सकते हैं इसके अलावा स्मार्टफोन में 500 nit peak brightness देखने को मिल रही है।

Infinix Hot 40 Pro display
Infinix Hot 40 Pro Display

Infinix Hot 40 Pro Camera Setup

Ai Camera


यह स्मार्टफोन एक अच्छा कैमरा क्वालिटी दे रहा है, जिसके रियर कैमरा में आपको ट्रिपल कैमरा सेटअप देखने को मिल रहा है यह सेटअप कुछ इस प्रकार है रियल कैमरा 108 MP का है और सेकेंडरी कैमरा जिसको माइक्रो कैमरा कहते हैं वह 2 MP का है।

इसके अलावा इसमें ए कैमरा भी दिया गया है और यह स्मार्टफोन 2K@30 Fps तक वीडियो रिकॉर्ड करने की क्षमता रखता है।

Selfie Camera


इस स्माटफोन में बैक कैमरा के साथ-साथ एक अच्छा फ्रंट कैमरा भी दिया गया है इसका फ्रंट कैमरा 32 MP से फोटो खींचने की क्षमता रखता है, इसके अलावा इसमें एलईडी फ्लैश और स्क्रीन फ्लैश भी दी गई है।

Infinix Hot 40 Pro Camera Setup
Infinix Hot 40 Pro Camera Setup

How much battery backup in Infinix Hot 40 Pro?

Battery सबसे मुख्य अंग होता है हर स्मार्टफोन का, स्मार्टफोन में आपको 5000 mAh की बैटरी मिल रही है जिसके साथ 33 W का फास्ट चार्ज मिलता है, जिसके लिए आपको Type-C पोर्ट दिया गया है।

What is the Processor of Infinix Hot 40 Pro?

Infinix Hot 40 Pro स्मार्टफोन का Chipset Media Tek Helio G99 है जिसमें CPU Octa core (2.2 GHz, Dual core, Cortex A76 + 2 GHz, Hexa Core, Cortex A55) का दिया गया है। यह 6 nm टेक्नोलॉजी पर आधारित है।

Processor of Infinix Hot 40 Pro
Processor of Infinix Hot 40 Pro

इस स्मार्टफोन में आपको 8GB RAM मिल रही है जिसको आप 16GB तक एक्सटेंड कर सकते हैं इसके अलावा इसमें दो स्टोरेज के ऑप्शन दिए गए हैं एक ऑप्शन 128GB और दूसरा 256 GB है।

Which customer should buy Infinix Hot 40 Pro?

Infinix Hot 40 Pro स्मार्टफोन काफी सस्ते दाम पर मिल रहा है, और इस स्मार्टफोन में काफी अच्छा कैमरा दिया गया है जो कस्टमर अपनी day-to-day लाइफ में काफी बिजी रहते हैं।

वीकेंड पर फोटो खींचने का इंटरेस्ट रखते हैं, उनके लिए यह स्मार्टफोन काफी अच्छा रहने वाला है। यह एक सस्ता स्मार्टफोन के साथ-साथ एक अच्छे कैमरे क्वालिटी का स्मार्टफोन है। जो कस्टमर अच्छे कैमरे वाला फोन देख रहे हैं उनके लिए यह फोन बिल्कुल सही रहने वाला है।

1 thought on “Infinix Hot 40 Pro लॉन्च होते ही धमाल मचा देगा, फीचर्स की भरमार वाले इस मोबाइल की कीमत जानकर हो जाओगे हैरान”

  1. Pingback: न्यू मोबाइल फ़ोन जो 2024 फरवरी में आते ही मचा देंगे धमाल, जानिए क्या होगी कीमत - Taaza Article

Leave a Comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Scroll to Top
iQOO Neo9 Pro Pre-Book Starts MG eHS Plug in Hybrid all detail Hero Mavrick 440 Expected Launch Detail Ducati Scrambler Cafe Racer Asus Zenbook 14 OLED Gaming Laptop