Realme 12 Pro -मचा देगा धमाल यह मोबाइल

Realme कंपनी लेकर आ रही है एक ब्रांड न्यू मोबाइल सीरीज जो हाल ही में लांच होने वाली है। Realme की इस सीरीज का नाम Realme 12 pro है। इस सीरीज में हमको दो मोबाइल देखने को मिलेंगे Realme 12 Pro और Realme 12 Pro Plus दोनों मोबाइल फोन इस सीरीज में देखने को मिल रहे हैं। दोनों ही स्मार्टफोन अपने दो वेरिएंट के साथ लांच होने वाले हैं दोनों वेरिएंट 8 GB और 12 GB के होने वाले हैं

Launch date & Price

Realme 12 Pro यह मोबाइल फोन जल्द ही मार्केट में देखने को मिलने वाला है यह मोबाइल फोन 29 जनवरी 2024 को पहली बार सील होने के लिए मार्केट में उतर रहा है इस मोबाइल का प्राइस 25,500 माना जा रहा है। जबकि Realme 12 Pro Plus मोबाइल फोन का प्राइस 29000 के करीब देखने को मिल सकता है बेहतरीन फीचर लेकर मार्केट में उतरने वाले हैं।

​Realme 12 Pro Signification

  • ​इस स्मार्टफोन में 8GB और 12gb रैम वाले फोन आने वाले हैं
  • इस स्मार्टफोन में आपको तीन स्टोरेज के ऑप्शन देखने को मिलेंगे जिसमें 128 GB, 256 GB और 512 GB है। सभी स्मार्टफोन मोबाइल फोन के प्राइस कितनी रेम और स्टोरेज के हिसाब से देखने को मिलने वाले हैं
  • यह मोबाईल फोन 5G network को सपोर्ट है
  • यह मोबाईल फोन 2 सिम डाली जा सकती है
  • यह मोबाइल फोन Realme OS के अपडेट के साथ आ रहा है
  • यह मोबाइल फोन Andriod 14 पर निधारित है।
  • इस मोबाइल फोन मूल्य 25,500 देखने को मिलेगा।
  • इस मोबाइल फोन में HDR 10+ का सपोर्ट दिया गया है।
  • इस मोबाइल फोन में audio jack Type C भी दिया गया है
  • इस मोबाइल फोन में इन स्क्रीन finger print sensor भी दिया गया है
  • इस मोबाइल फोन में stereo speaker भी दिया गया है
​Realme 12 Pro Signification​

Design

Realme 12 Pro का डिजाइन कुछ इस प्रकार बनाया गया है। इस स्मार्टफोन की लंबाई 161.47 mm है। और इस स्मार्टफोन की चौड़ाई 74.02 mm है। इसमें स्मार्टफोन की मोटी 8.75 mm है इस स्मार्टफोन का कुल वेट 190 ग्राम देखने को मिलने वाला है।

Display

इस स्मार्टफोन में 6.7-inch (2412×1080 pixels) Full HD+ curved AMOLED screen देखने को मिल रही है इसके अलावा इस स्मार्टफोन में 120Hz का refresh rate भी देखने को मिलता है जिससे इस स्मार्टफोन की स्मूदनेस बढ़ जाती है। स्मार्टफोन में आपको 1600 nits peak की ब्राइटनेस देखने को मिलने वाली है।

Realme 12 Pro Camera Specifications

Rear Camera

Realme 12 Pro में ट्रिपल कैमरा सेटअप देखने को मिलेगा देखने को मिलने वाला है और यह कुछ इस प्रकार होने वाले हैं।पहले कैमरा 50 MP rear primary camera (OIS) होने वाला है। और दूसरा कैमरा 32MP Sony IMX709 2X telephoto lens कैमरा देखने को मिलने वाला है। और तीसरा में कैमरा दो 8 MP ultra-wide camera देखने को मिलने वाला है। इस मोबाइल फोन में आपको 120x Super Zoom भी किया जा सकता है। इस स्मार्टफोन में आपको 3X optical zoom भी देखने को मिल रहा है। और इसके अलावा इस मोबाइल फोन में आप 8k@30fps तक वीडियो रिकॉर्ड भी कर सकते हैं।

Realme 12 Pro Camera Specifications ​
Realme 12 Pro Camera Specifications ​

Front Camera

Realme 12 Pro में फ्रंट कैमरा भी अच्छा देखने को मिल रहा है। इस स्मार्टफोन का फ्रंट कैमरा 16 MP का देखने को मिलेगा मिलने वाला है। इसके अलावा इस मोबाइल फोन में एक एलइडी फ्लैश भी दी गई है। और इसके अलावा इस मोबाइल फोन में आप Full HD@30fps तक वीडियो रिकॉर्ड भी कर सकते हैं। इसके अलावा इस मोबाइल फोन में डुअल वीडियो रिकॉर्ड का भी ऑप्शन दिया गया है।

Bettery & Charger

बैटरी के बारे में देखा जाए तो यह स्मार्टफोन लेकर आ रहा है। तकड़ी बैकअप वाली बैटरी जो कि आपका फोन को काफी देर तक चलाने के लिए मदद कर सकते हैं। इस मोबाइल फोन में 5000 mAh की बैटरी मिलने वाली है। इसके अलावा इसको चार्ज करने के लिए 67 w का चार्ज भी दिया गया है। जिससे इस स्मार्टफोन की बैटरी को 0 से 80% मंत्र 30 मिनट में कर देता है।

Processor

स्मार्टफोन में स्नैपड्रेगन का प्रोसेसर दिया गया है Realme 12 Pro में Octa Core (4x A78 at 2.2GHz+4x A55 at 1.8GHz Kryo CPUs) Snapdragon 6 Gen 1 4nm Mobile Platform with Adreno 710 GPU देखने को मिलने वाला है स्मार्टफोन को अगर आप गेमिंग के लिए देख रहे हैं तो यह मोबाइल फोन आपकी उम्मीदों पर खड़ा नहीं उतरेगा यह मोबाइल फोन एवरेज गेमिंग के लिए काफी हद तक सही है लेकिन प्रोफेशनल गेमिंग के लिए बिल्कुल भी सही नहीं है। और इस मोबाइल फोन का बेंचमार्क स्कोर 5,50,000 देखने को मिल रहा है।

Realme 12 Pro Processor
Realme 12 Pro Processor

Realme 12 Pro vs Realme 11 Pro

Realme 12 Pro और Realme 11 Pro में तुलना करते हैं कि कौन सा फोन कौन-कौन से एरिया में बढ़िया प्रदर्शन कर रहा है Realme 11 pro स्मार्टफोन में मीडिएट केमिस्ट्री का प्रोसेसर दिया गया था जबकि Realme 12 Pro में स्नैपड्रेगन का प्रोसेसर देखने को मिल रहा है realme 11 Pro मैं ड्यूल कैमरा सेटअप दिया जाता जबकि कंपनी में इस मोबाइल फोन में ट्रिपल कैमरा सेटअप दिया क्या है इस मोबाइल फोन में रैम को बढ़ाया गया है बाकी क्वालिटी दोनों हिस्से में पाए गए हैं। यह मोबाइल फोन Andriod 14 पर निदादरित होने वाला है जबकि Realme 11 Pro फोन Andriod 13 पर निदादरित था।

Realme 12 Pro vs Xiaomi note 12 Pro

Xiaomi note 12 Pro स्मार्टफोन देख सकता है कंपटीशन में यह मोबाइल फोन लेकर आ रहा है 6GB ram वाले फोन परन्तु इस स्मार्टफोन में 8 RAM दिए गई है इस स्मार्टफोन की वर्चुअल RAM को भी 8 GB तक बढ़ाया जा सकता है Xiaomi note 12 Pro स्मार्टफोन में मीडिएट केमिस्ट्री का प्रोसेसर दिया गया था जबकि Realme 12 Pro में स्नैपड्रेगन का प्रोसेसर देखने को मिल रहा है Xiaomi note 12 Pro स्मार्टफोन 128 GB स्टोरेज दे रहा है। जबकि यह स्मार्टफान 256 GB स्टोरेज दे रहा है। इसके अलावा इस स्मार्टफोन में android 14 भी दिखने को मिलने वाला है। जबकि Xiaomi note 12 Pro स्मार्टफोन एंड्राइड डेवलपर लॉन्च हुआ था।

Facebook
Twitter
LinkedIn
WhatsApp

Leave a Comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Scroll to Top
iQOO Neo9 Pro Pre-Book Starts MG eHS Plug in Hybrid all detail Hero Mavrick 440 Expected Launch Detail Ducati Scrambler Cafe Racer Asus Zenbook 14 OLED Gaming Laptop